CG News कुसमी के लोगों ने दिखाई एकता,, मांगों को लेकर किया चक्काजाम, आश्वासन पर किया हड़ताल समापन - SURGUJA TIMES
ताजा खबरबलरामपुर

CG News कुसमी के लोगों ने दिखाई एकता,, मांगों को लेकर किया चक्काजाम, आश्वासन पर किया हड़ताल समापन

दिनांक 16/07/2023
सद्दाम खान/कुसमी
SURGUJA TIMES AMBIKAPUR : NEWS KUSMI

कुसमी के लोगों ने दिखाई एकता,, मांगों को लेकर किया चक्काजाम, आश्वासन पर किया हड़ताल समापन

दुर्घटना स्थल पर सडक़ डामरीकरण-चौड़ीकरण भी जारी

नगर के अंदर बॉक्साइट परिवहन पर लगी रोक..

कुसमी, 16 जुलाई। मांगों पर ध्यान नहीं दिए जाने तथा आरोपी चालक व वाहन के नहीं पकड़े जाने से नाराज नगरवासियों ने रविवार सुबह से बॉक्साइट परिवहन में लगे ट्रकों को रोक कर चक्काजाम किया। इस दौरान जरुरी सेवाओं को बाधित नहीं किया गया। अफसरों ने मांगों पर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया तथा 10 दिनों में सभी मांगों को पूरी करने की बात कही, तब दो घंटे में चक्काजाम को समाप्त हुआ।

नगरवासियों के मांगों पर अमल करते हुए रविवार को ही दुर्घटना स्थल पर छोड़े गए सडक़ का डामरीकरण करा दिया गया।

ज्ञात हो कि राजपुर – कुसमी मुख्य मार्ग पर बुधवार की रात सडक़ दुर्घटना में 40 वर्षीय कुसमी के चांदो निवासी अजय दुबे की मौत हो गई थी। वे अपनी मोटरसाइकिल पर कुसमी स्थित किराये के मकान की ओर निकले थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने अनुसार हिंडालको लिमिटेड के बॉक्साइट परिवहन में लगे अज्ञात ट्रक की ठोकर से उनकी मौत होना बताया गया। मामले में अज्ञात वाहन दुर्घटना के बाद से पुलिस गिरफ्त से बाहर है। अज्ञात वाहन को पुलिस द्वारा खोजबीन किया जाना बताया जा रहा है। मृतक के परिजनों को 10 लाख रूपये मुआवजा व हिंडालको के बीफार्म में स्थाई नौकरी दिए जाने की मांग रखी थीं।

नगरवासियों ने ज्ञापन में बाईपास सडक़ से कुसमी नगर के बाहर बॉक्साइट परिवहन चालू करने समेत कई मांगें की थी। उक्त मांगों पर ध्यान आकर्षित करते हुए शुक्रवार की शाम को बलरामपुर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का व एसपी लाल उमेद सिंह कुसमी अनुभाग के अमला के साथ दुर्घटना स्थल जाकर परिस्थितियों का जायजा लिया तथा उपस्थित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को सडक़ निर्माण कार्य में तेजी लाने सहित दुर्घटना स्थल पर डामरीकरण कर अव्यस्थाओं को दूर कर राहगीरों को निजात दिलाने सख्त आदेश दिए।

इसके साथ ही कुसमी तहसीलदार शशिकांत दुबे को बाईपास सडक़ से बॉक्साइट परिवहन चालू किए जाने का आदेश देते हुए कहा कि निर्मित बाई-पास सडक़ से गुजरने वाले मोड़ व पतले स्थान पर चौड़ीकरण की जाए। नपाई करके शासकीय जमीन को निकाला जाए, जिससे ट्रकों को आवागमन में परेशानी न हो एवं मुख्य – मुख्य स्थानों में सीसी टीवी लगाई जाए, जिससे वाहनों की मॉनिटारिंग भी की जा सके। रविवार तक मांगों के लिए सौंपे गए ज्ञापन का कई मांगों पर ध्यान नहीं दिए जाने तथा आरोपी चालक व वाहन के नहीं पकड़े जाने से नाराज नगरवासियों ने रविवार सुबह से बॉक्साइट परिवहन में लगे ट्रकों को रोक कर चक्का जाम कर दिया गया।

चक्काजाम करने बैठे नगरवासियों के बीच एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो, एसडीओपी रितेश चौधरी, तहसीलदार शशिकांत दुबे, थाना प्रभारी कुसमी एसआई कोमल तिग्गा पहुंचकर तुरंत समझाइश देते हुए सभी मांगों पर कार्रवाई किए जाने का पूरा आश्वासन दिया तथा 10 दिनों में सभी मांगों को पूरी करने की बात कही तथा दो घंटे में चक्काजाम को समाप्त हुआ।

दुर्घटना स्थल पर सडक़ डामरीकरण-चौड़ीकरण भी जारी

नगरवासियों की मांगों पर अमल करते हुए रविवार को ही जिला प्रशासन के आदेश पर लोक निर्माण विभाग राजपुर – कुसमी सडक़ निर्माण का कार्य कर रहे ठेकेदार को निर्देश देते हुए रविवार शाम तक ही दुर्घटना स्थल पर छोड़े गए सडक़ का डामरीकरण करा दिया गया।

SADDAM KHAN

“Designation” .District reporter .From-Kusmi Balrampur C.G.497224 .Whatsapp & Call +917049202014

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!