Big Breaking: महुआ शराब पीने से दो लोगों की मौत मामले में अब सियासत हुई तेज…बीजेपी ने राज्य सरकार पर बोला हमला,कहा सरकार को अब इस्तीफा दे देना चाहिए, पढे पूरी खबर - SURGUJA TIMES
जांजगीर चापाताजा खबर

Big Breaking: महुआ शराब पीने से दो लोगों की मौत मामले में अब सियासत हुई तेज…बीजेपी ने राज्य सरकार पर बोला हमला,कहा सरकार को अब इस्तीफा दे देना चाहिए, पढे पूरी खबर

सरगुजा टाइमस जांजगीर-चांपा...जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अमोदा में देशी शराब पीने से एक महिला ललिता सूर्यवंशी उम्र 46 साल और पुरुष किरण प्रधान उम्र 33 साल की मौत हुई है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा होगा। बताया जा रहा है कि देशी शराब को गांव के एक व्यक्ति के पास से खरीदा गया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र की है। मृतक के परिजनों ने शराब में कुछ जहरीली चीज मिले होने का आरोप लगाया है

जिले में शराब पीने की से मौत के मामले में अब सियासत शुरू हो गई है चुनाव को देखते हुए भाजपा इसे बड़ा मुद्दा बनाने में जुट गई है वहीं राज्य सरकार पर शराब बंदी को लेकर खूब आरोप लगा रही है. बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष अमर सुल्तानिया ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इसकी जिम्मेदार राज्य सरकार को लेना चाहिये. बीजेपी इसे सरकार की नाकामी बता रही है और कह रही है कि शराब बन्दी नही होने का परिणाम है.जिसके कारण अवैध शराब की बिक्री हो रही जिससे लोग पीकर मर रहे हैं। सरकार को मृतक परिजनों को मुआवजा देना चाहिए।

क्या है पूरा मामला…

मिली जानकारी अनुसार मृतक किरण के साला शिव शंकर ने बताया की किरण प्रधान अपनी पत्नी और 3 बच्चो के साथ रखी त्योहार मनाने ग्राम हनुमंता से ग्राम अमोदा आए हुए थे। मृतक किरण जोकि रोजी मजदूरी का काम करता है। 31 अगस्त की शाम करीबन 7 बजे वह पड़ोसी ललिता सूर्यवंशी के घर गया हुआ था जिसके बाद शराब पीने की बात हुई और ललिता सूर्यवंशी ने अपने भतीजे को लेने के लिए भेजा था। जिसके बाद वह गांव के एक व्यक्ति से देशी शराब लेकर आया। जिसके बाद दोनो घर में ही करीबन 7.30 बजे शराब पीने लगे । शराब को बाद दोनो जमीन पर ही गिर पड़े,जिसे देख कर दोनो को उपचार के लिए जिला अस्पताल जांजगीर लाया गया जहा डॉक्टर ने दोनो को मृत घोषित किया है। आज शुक्रवार को दोनो के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

एएसपी अनिल सोनी ने कहा कि सूचना मिली की एक महिला और एक पुरुष की मौत हुई है। फिलहाल दोनों की शव का पोस्टमार्टम कराया गया है अभी सॉर्ट पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चला पाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। दोनो मृतकों के शव को डॉक्टरों की टीम और वीडियो ग्राफी के साथ पीएम कराया गया है।

जिले में पहले भी हो चुका है शराब पीने से मौत

जिले में पहले भी देसी शराब पीने से एक सेना के जवान सहित तीन लोगों की मौत घटना हो चुकी है जिले की रोगदा गांव में मई महीने में तीन लोगों की मौत हुई थी । अब फिर से नया मामला आ गया है जहां एक महिला एवं पुरुष की शराब पीने से मौत होना बताया जा रहा है इसके पहले भी अवैध शराब पीने से मौत का मामला आया था।

आबकारी विभाग पर उठने लगे सवाल

सरकार ने जिस विभाग को शराब बिक्री एवं अवैध शराब बेचने पर रोकथाम के लिए जिम्मेदारी दी है . लेकिन विभाग का इसमे गैर जिम्मेदार रवैया देखने को मिलता है जिले में भारी मात्रा में महुआ शराब बनाए जा रहे है, जिसको पीकर आए दिन लोगों की मौत की घटना सामने आ रही है. जिले में इसके पहले भी तीन लोगों की मौत की घटना सामने आई थी जिसमें पुष्टि हुआ था कि शराब में कुछ मिलाया गया था. आबकारी विभाग इस पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दे रहा है अब आबकारी विभाग के कार्य प्रणाली पर ही सवाल उठने लगे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!