CG Elections 2023 : चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, 90 रिटर्निंग अधिकारी, 416 सहायक रिटर्निंग अधिकारी, 4596 गणनाकर्मी एवं 1698 माईक्रो-ऑब्जर्वर नियुक्त,पढ़े पूरी खबर - SURGUJA TIMES
ताजा खबररायपुर

CG Elections 2023 : चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, 90 रिटर्निंग अधिकारी, 416 सहायक रिटर्निंग अधिकारी, 4596 गणनाकर्मी एवं 1698 माईक्रो-ऑब्जर्वर नियुक्त,पढ़े पूरी खबर

CG Assembly Elections 2023 : चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, 90 रिटर्निंग अधिकारी, 416 सहायक रिटर्निंग अधिकारी, 4596 गणनाकर्मी एवं 1698 माईक्रो-ऑब्जर्वर नियुक्त…

सरगुजा टाइम्स | रायपुर। CG Assembly Elections 2023 कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा चुनाव 2023 के लिए रविवार सुबह 8 बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और अफसरों व कर्मचारियों की तैनाती भी कर दी गई है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने शनिवार को एक प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक हॉल में मतगणना के लिए 07-07 के कुल 14 टेबल, रिटर्निंग अधिकारी मेज सहित डाक मतपत्रों की गणना की मेज होगी। प्रत्येक मतगणना हॉल में अभ्यर्थियों, गणना एजेंटों तथा रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग आफिसर तथा गणना में लगे कर्मचारियों के लिए अलग-अलग पृथक प्रवेश द्वार होंगे। सभी अभ्यर्थियों, गणना एजेंटों एवं उनके निर्वाचक एजेंटो को पहचान पत्र जारी किये गये हैं। सभी से अनुरोध है कि अपने परिचय पत्र के साथ ही मतगणना हॉल में प्रातः 07 बजे तक प्रवेश करें ताकि असुविधा न हो।

मतगणना परिसर में मीडिया सेन्टर और कम्युनिकेशन सेन्टर में मोबाईल फोन ले जाने की अनुमति रहेगी, लेकिन मतगणना हॉल में मोबाईल फोन ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

तीन लेयर की सुरक्षा- मतगणना केन्द्रों में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहां प्रत्येक स्तर पर पहचान पत्र की जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना केन्द्रों के पहले और बाहरी स्तर पर जिला पुलिस बल की तैनाती होगी, जहां से 100 मीटर का क्षेत्र पैदल यात्री क्षेत्र होगा। मतगणना परिसर में प्रवेश के लिए 01 प्रवेश द्वार की विधिवत बैरिकेडिंग की जाएगी। किसी भी वाहन को पैदल यात्री क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेशकर्ताओं की पहचान की जांच करने के लिए 01 वरिष्ठ मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त स्थानीय पुलिस बल की व्यवस्था होगी। फोटो आईडी कार्ड वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी।

मोबाइल आदि प्रतिबंधित- दूसरे स्तर में राज्य सशस्त्र बल की तैनाती होगी। प्रवेश के पूर्व प्रत्येक व्यक्ति की पहचान पत्र के आधार पर जांच व तलाशी की जाएगी, ताकि कोई भी मोबाईल और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के साथ प्रवेश न करें।

तीसरे स्तर में मतगणना हॉल के दरवाजे में केन्द्रीय पुलिस बल मौजूद रहेगा। इस स्तर पर भी सभी की तलाशी ली जाएगी, ताकि कोई भी मोबाईल और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के साथ प्रवेश न करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!