Tiger Attack: बांधवगढ़ में बाघ के हमले से तीन दिन में दूसरी मौत....... -
ताजा खबरदेश दुनियामध्यप्रदेश

Tiger Attack: बांधवगढ़ में बाघ के हमले से तीन दिन में दूसरी मौत…….

Tiger Attack: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर रेंज में बाघ के हमले में वृद्ध के बाद एक युवक की मौत हो गई है।

Tiger Attack:। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर रेंज में बाघ के हमले में एक युवक की मौत हो गई है। यह घटना दमना बीट के अमहाहार में हुई। एक दिन पहले भी दमना बीट में बाघ के हमले में एक वृद्ध घायल हो गया था। घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक अजय बैगा पिता मंगल बैगा उम्र 22 वर्ष निवासी मझखेता अपने मवेशियों को लेकर जंगल गया था। जंगल में छुप कर बैठे हुए बाघ ने युवक पर हमला कर दिया। आसपास मौजूद लोगों ने युवक को बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बाघ ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

अस्पताल में हुई मौत

घटना की जानकारी देते हुए वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही बाघ के हमले की जानकारी मिली विभाग के लोग मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल से घायल युवक को मानपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान शाम को साढ़े चार बजे के बाद उसकी मौत हो गई। युवक की मौत की जानकारी सामने आने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। हालांकि अधिकारियों ने मुआवजा और सहायता राशि दिलाने की बात कहकर ग्रामीणों को शांत करा दिया

तीन दिन में दूसरी मौत

बाघ के हमले में तीन दिन के अंदर मौत का दूसरा मामला है। गुरुवार को बांधवगढ टाइगर रिज़र्व के धमोखर वन परिक्षेत्र के आरएफ क्रम 109 ददरौंड़ी बीट में मवेशी चराने गए वृद्ध पर टाइगर ने हमला कर दिया था। इस घटना में 77 वर्षीय वृद्ध सुखदेव प्रसाद पिता स्व वन माली राय की मौत हो गई थी।

बाघ के हमले में एक अन्य युवक घयल

इस मामले के अलावा शनिवार की दोपहर पनपथा बफर के ग्राम जगुवा में भी टाइगर ने एक अन्य युवक पर हमला किया है। इस घटना में कमलेश पिता विष्णु भूमिया गम्भीर रूप से घायल हुआ है। हादसे के बाद घायल युवक को बरही अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों की माने तो उक्त घटना आरएफ 504 की बताई जा रही है।

सरगुजा टाइम्स अम्बिकापुर ……….

ReadMore:Breaking News: अंबिकापुर में कपड़ा कारोबारी के ठिकाने पर ईडी का छापा, सरकारी विभागों में करोड़ों की करता है सप्लाई इसे भी पड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!